Thursday, January 16, 2014

Forftis: सुखबीर सिंह बादल ने किया अस्पताल का उद्घाटन

लुधियाना में लॉन्च हुआ अत्याधुनिक तकनीक वाला मल्टी-स्पेशेलिटी हॉस्पिटल
राज्य में हेल्थ-केयर की तरफ एक कदम और 
लुधियाना: 16 जनवरी 2014: (रेकटर कथूरिया//सतपाल सोनी//पंजाब स्क्रीन):
फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड (फोर्टिस) ने आज लुधियाना में अत्याधुनिक तकनीक से लैस 260 बेड वाला ग्रीन-फील्ड हॉस्पिटल लॉन्च किया। यह मल्टी-स्पेशेलिटी सुविधा फोर्टिस की राज्य में हेल्थकेयर की तरफ सार्थक प्रतिबद्धता का प्रतीक है। पंजाब के माननीय उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने अस्पताल का उद्घाटन किया।
इस सुविधा को मरीजों की सेवा को अर्पण करते हुए श्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा, 'यह देखकर हमें बेहद खुशी है कि फोर्टिस ने लुधियाना में वल्र्ड-क्लास इन्फ्रास्ट्रक्चर और मेडिकल केयर लाकर पंजाब की तरफ अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। इस कोशिश की हम सराहना करते हैं और यह कामना करते हैं कि इसे अपार सफलता मिले ताकि इस क्षेत्र में हेल्थकेयर की क्वॉलिटी और बेहतर हो। एक और समारोह में श्री सुखबीर सिंह बादल ने 'फोर्टिस की नींव भी रखी जो ऐसी ही एक और ग्रीन-फील्ड सुविधा होगी और 2016 तक शहर को मिलेगी। मॉल रोड पर स्थित यह सुविधा 100 बेड वाली खासकर महिलाओं के लिए होगी ताकि उनके जीवन के हर चरण पर मेडिकल जरूरतों को पूरा किया जा सके।
फोर्टिस ने पंजाब में 1000 बेड्स से भी ज्यादा की क्षमता के लिए अर्थपूर्ण निवेश करने की प्रतिबद्धता तय की है। इस गिनती में लुधियाना का यह नया अस्पताल, मोहाली और अमृतसर में मौजूदा अस्पताल और जल्द ही शुरू होने वाले फोर्टिस कैंसर इंस्टिट्यूट (मोहाली) और ग्रीन फील्ड प्रोजेक्ट फोर्टिस ल फाम (लुधियाना) शामिल हैं।
फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड के एग्जिक्यूटिव चेयरमैन श्री मलविंदर मोहन सिंह और वाइस-एग्जिक्यूटिव चेयरमैन श्री शिविंदर मोहन सिंह ने कहा, 'पंजाब में मजबूत जड़ों के साथ फोर्टिस ने अपना सफर मोहाली में पहले अस्पताल से शुरू किया। आज हमें इस बात का गर्व हो रहा है कि पंजाब में एक और अत्याधुनिक तकनीक वाली हेल्थकेयर सुविधा हम लॉन्च कर रहे हैं। यह पंजाब में मेडिकल केयर के क्षेत्र में एक नया कीर्तिमान है। अच्छी हेल्थकेयर पाना अभी भी एक बड़ी चुनौती है और हम कदम पर कदम बढ़ाकर लगातार इसे सुधारने में लगे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका फायदा हो।
यह अस्पताल समराला चौक के पास चंडीगढ़-लुधियाना रोड पर स्थित है जहां तक पहुंचना बेहद आसान होगा। एक तरफ जहां यह मल्टी-स्पेशेलिटी अस्पताल सभी तरह की बीमारियों को ठीक करने में सक्षम होगा, वहीं दूसरी ओर उन बीमारियों पर खास फोकस किया जाएगा जो इस क्षेत्र से जुड़ी हैं और जिनका इलाज हो नहीं पाता। इनमें से एक चिंता का विषय है कैंसर। पंजाब की जनसंख्या में हर एक लाख लोगों में 90 कैंसर के मरीज हैं जोकि राष्ट्रीय औसत से भी ज्यादा है। इसी से लडऩे के लिए फोर्टिस लुधियाना ने बहुत से प्रबंध किये हैं। 

No comments: