Friday, January 17, 2014

मैडीसिटी में दो मैडिकल यूनीवर्सिटीयां स्थापित करने का एलान

Thu, Jan 16, 2014 at 9:13 PM
350 करोड़ की लागत वाले फोर्टीज़ अस्पताल का उद्घाटन 
बाजवा 10 जनपथ के सामने धरना लगाये-सुखबीर सिंह बादल
लुधियाना/चण्डीगढ़, 16 जनवरी 2014: ( रेकटर कथूरिया//सतपाल सोनी//पंजाब स्क्रीन):
पंजाब के उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यू पी ए सरकार द्वारा पड़ौसी राज्यों के लिए विशेष औद्योगिक पैकेज़ 2017 तक बढ़ाना दुर्भाग्यपूर्ण एवं पंजाब में निवेश प्रक्रिया को पटरी से उतारने की साजि़श है। उन्होंने पंजाब कांग्रेस के प्रधान स. प्रताप सिंह बाजवा को चुनौती दी कि यदि उनमें थोड़ा भी साहस है तो वह पंजाब से इस अपेक्षा के विरूद्ध 10 जनपथ के सामने धरना लगायें।
आज यहां राजस्व एवं लोक संपर्क मंत्री स. बिक्रम सिंह मजीठिया के साथ फोर्टीज़ अस्पताल का नींव पत्थर रखने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए स. बादल ने कहा कि पंजाब निवेशक सम्मेलन ने पंजाब के औद्योगिकीकरण का आरंभ कर दिया है, जोकि कांग्रेस को पंजाब विरोधी मानसिकता होने के कारण पच नही रहा। स. बादल ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा चिकित्सा पर्यटन को उत्साहित करने के लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है क्योंकि पंजाब में इस क्षेत्र के लिए बेतहाशा संभावनांए हैं। उन्होंने पंजाब सरकार द्वारा न्यू चंडीगढ़ में दो मैडिकल विश्वविद्यालय भी स्थापित करने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि यूनीवर्सिटी ऑफ कैलीफार्निया द्वारा अपना कैंपस एजूसिटी में भी स्थापित किया जा रहा है।
इससे पूर्व स. बादल द्वारा फोर्टीज अस्पताल का भी उद्घाटन किया गया एवं साथ ही 125 करोड़ की लागत वाले इस अस्पताल की महिला एवं बच्चों के लिए विशेष ब्रांच का भी नींव पत्थर रखा गया। फोर्टीज़ के कार्यकारी चेयरमैन मलविंदर मोहन सिंह एवं उप कार्यकारी चेयरमैन शिविंदर मोहन सिंह ने मोहाली में कैंसर अस्पताल खोलने का एलान किया।
इस अवसर पर मुख्य तौर पर कैबिनेट मंत्री शरणजीत सिंह ढिल्लों, मुख्यमंत्री के सलाहकार महेश इंद्र सिंह ग्रेवाल, पूर्व मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया, विधायक रणजीत सिंह ढिल्लों एवं मेयर हरचरन सिंह गोहवडिय़ा उपस्थित थे।

No comments: